Rojat.com

सच्चाई की तलाश करने वाले सभी मुसलमानों और लोगों के लिए
देश चुनिएया
अपना शहर जोड़ें
Request from all person
Help save the children, women and men of Yemeni and Palestine.
Please help by publishing your photos and writings in any way to break the siege and help the oppressed people of these two countries.

ब्लॉग > साइट का संस्करण 4.9.220502 नई सुविधाओं के साथ सक्रिय किया गया था

ब्लॉग सूची
साइट का संस्करण 4.9.220502 नई सुविधाओं के साथ सक्रिय किया गया था
साइट का संस्करण 4.9.220502 नई सुविधाओं के साथ सक्रिय किया गया थाIn the Name of Allah, the All-beneficent, the All-merciful.
There is no power nor strength except by Allah the Lofty and the Great

सबसे पहले, हम इमाम महदी (Ajal allahu ta'ala farajaho shareef) को सलाम और बधाई देते हैं और हम इमाम महदी (Ajal allahu ta'ala farajaho shareef) के पुन: प्रकट होने में तेजी लाने के लिए अपने पूरे दिल से अल्लाह से प्रार्थना करते हैं।
इस साइट के नए संस्करण में, Allah की मदद से निम्नलिखित विशेषताओं को जोड़ा या अद्यतन किया गया है।

  1. साइट हेडर में बेहतर शहर का नाम खोज

    पहले की तरह, आपको शहर या देश का नाम अंग्रेजी में या उस शहर और देश की स्थानीय भाषा में दर्ज करना होगा।
    साइट हेडर में बेहतर शहर का नाम खोज
    पिछले संस्करणों में, अपने इच्छित शहर के अक्षरों को दर्ज करके, आपके अनुरोध के समान शहरों की सूची प्रदर्शित की गई थी, चयनित शहर के नाम पर क्लिक करके, आप वांछित शहर से संबंधित मुख्य पृष्ठ के समान एक पृष्ठ देखेंगे। लेकिन जाँच के बाद, यह पाया गया कि कुछ उपयोगकर्ता सीधे प्रार्थना (Adhan) टाइम्स या इस्लामिक कम्पास (किबला खोजक) अनुभाग में प्रवेश करने में रुचि रखते हैं।
    इसलिए हमने इस संस्करण में इस बिंदु पर विचार करने की कोशिश की और चयनित शहर के नाम पर क्लिक करने पर नीचे की तरह एक विंडो दिखाई देगी।तीन उपलब्ध विकल्पों में से किसी एक को चुनकर, चयनित शहर के लिए वांछित जानकारी प्रदर्शित की जाएगी।
    साइट हेडर पर शहर के नाम खोज परिणाम का नया संस्करण


  2. "हमसे संपर्क करें" का तरीका बदलना

    In these years, we at Rojat.com used auxiliary tools in addition to the main method of contact with us.
    लेकिन उन्हें कुछ बुनियादी समस्याएं थीं:
    1- वे साइट को धीमा कर देते हैं।
    2- पिछले वर्ष में, उपयोगकर्ताओं ने हमें अपने प्रश्न सहायक उपकरण अनुभाग के माध्यम से भेजे, उन्होंने हमें उत्तर भेजने का कोई तरीका नहीं बताया। इसलिए, इन उपयोगकर्ताओं को उत्तर भेजना संभव नहीं था।
    3- कई समस्याओं के कारण, हमारे साथ संपर्क के मुख्य भाग पर ही ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया गया।
    इसलिए, इस संस्करण के बाद से, मुख्य खंड को सहायक उपकरण द्वारा पूरी तरह से बदल दिया गया है।

    नया हमसे संपर्क करें आइकन Rojat.com साइट के नीचे दाईं ओर तय किया गया है


  3. हमसे संपर्क करने के लिए ईमेल सत्यापन (पुष्टिकरण) अनुभाग जोड़ा गया अनुभाग

    जर्मनी के प्रिय उपयोगकर्ताओं में से एक के संबंध में लगभग 3 महीने पहले हुई घटना के बाद यह निर्णय लिया गया था।
    प्रिय उपयोगकर्ता जिसने जर्मनी से एक नया शहर जोड़ने का अनुरोध किया और हमने उस शहर को भी जोड़ा और अनुरोध का परिणाम उसके ईमेल पर भेज दिया।
    इसके बाद, उन्होंने प्रार्थना के समय की गणना करने की सही विधि के बारे में पूछा, और हमने उन्हें उत्तर भेज दिया।
    टिप्पणी: इस दौरान ईमेल भेजने के संबंध में हमें कोई त्रुटि नहीं भेजी गई। कुछ मामलों में, ईमेल न भेजने की त्रुटि हमें कई दिनों के बाद भेजी जाती है।
    लेकिन इस यूजर की बहुत अच्छी बात थी (आज तक हमने उसके जैसे बहुत कम यूजर्स देखे हैं) कि उसने हमें "उसे हमारी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है" शीर्षक के साथ एक और ईमेल भेजा है।
    यह संदेश प्राप्त करने के बाद, तकनीकी टीम इस समस्या की जांच के लिए अपनी पहली प्राथमिकता तय करती है और यह पाया गया कि इस प्रसिद्ध जर्मन सेवा प्रदाता ने कुछ देशों और साइटों को अवरुद्ध (बहिष्कार करना) किया है।
    लेकिन इस मामले में, Allah की मदद सेऔर अपना तीसरा पत्र भेज रहा है और प्रतिक्रिया की प्राप्ति न होने की घोषणा, हमने उत्तर भेजने के लिए डोमेन के बाहर एक ईमेल का उपयोग किया, जिनमें से कुछ इस सेवा प्रदाता की काली सूची में भी थे, लेकिन सौभाग्य से, हम उसे एक अन्य ईमेल सेवा के माध्यम से उत्तर भेजने में कामयाब रहे, बेशक, हाल ही में उनके जैसे कई मामले सामने आए हैं।
    यह पश्चिमी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का एक उदाहरण है जो इस्लामी गतिविधियों पर सभी प्रकार के प्रतिबंध लगाता है। इसलिए, प्रिय उपयोगकर्ताओं को उत्तर भेजने की संभावना सुनिश्चित करने के लिए, यह खंड जोड़ा गया है।

    Rojat.com के अनुभाग से संपर्क करने के लिए ईमेल सत्यापन (पुष्टिकरण) अनुभाग जोड़ा गया


  4. साइट कैलेंडर में सुधार करें

    The site's Islamic calendar has many features which is briefly explained below for the purpose of remembering and also the possibility of displaying events next to the days of the month has been added in the new version:
    1- ग्रेगोरियन कैलेंडर में इस्लामिक कैलेंडर के समकक्ष दिखाना
    2- चंद्रमा सिम्युलेटर प्रदर्शित करें (प्रत्येक दिन पर क्लिक करके, उस दिन के लिए चंद्रमा सिम्युलेटर प्रदर्शित किया जाएगा)
    3- इस्लामिक कैलेंडर को पहले और बाद में असीमित रूप से देखने की संभावना (यह संभव है कि आपके देश के आधार पर तारीख को एक दिन और कुछ विशेष मामलों में दो दिनों के लिए स्थानांतरित किया जा सकता है)
    4- मनचाहे दिन पर क्लिक करने से उस दिन की नमाज़ का समय (अधान) देखा जा सकता है।
    5-And etc.
    नई सुविधाओं के साथ इस्लामी कैलेंडर


  5. साइट गाइड का बेहतर प्रदर्शन

    पिछले संस्करणों में, छवि मार्गदर्शन के बावजूद जो साइट के सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले भागों के लिए बनाया गया था। हालाँकि, प्रिय उपयोगकर्ताओं ने समर्थन के लिए इसी तरह के कई प्रश्न भेजे।
    इसलिए, हमने मुख्य पृष्ठ पर सहायता अनुभाग बटन को बेहतर तरीके से रखने का प्रयास किया ताकि, "In sha' Allah", उपयोगकर्ताओं के प्रश्नों का उत्तर बिना समय बर्बाद किए दिया जा सके।
    Rojat.com साइट गाइड


  6. Rojat.com के मुख्य पृष्ठों के Gharigh दुआ (Akhar al-Zaman में संदेह और गुमराह करने से बचाने के लिए) जोड़ना

    वर्षों में (Akhar al-Zaman) जिसमें हम रहते हैं, कि कई साज़िश (प्रलोभन) और संदेह हैं और ईश्वरीय मार्गदर्शन के मानक वाहक मानवीय कमजोरी और गलतियों के कारण अनुपस्थित (घीबत) हैं। इस दुआ (प्रार्थना) को पढ़ना अच्छा है, "In Sha' Allah" हम इन साज़िशों (प्रलोभन) और शंकाओं से बच जाएंगे।
    Gharigh दुआ का पाठ (Akhar al-Zaman में संदेह और गुमराह करने से बचाने के लिए)


  7. dev.rojat.com साइट के उद्देश्यों और अनुभागों को अद्यतन करना

    समर्थन इकाई को अनुरोध भेजे गए थे, जिसने हमें सहयोगियों और धार्मिक और इस्लामी संस्कृति स्थलों को बनाने में रुचि रखने वालों की मदद करने के लिए एक और खंड बनाने के लिए प्रेरित किया।
    Rojat वेबसाइट डिजाइन और विकास विभाग dev.rojat.com .


  8. Rojat साइट पर Api.rojat.com अनुभाग जोड़ा गया।

    अनुरोध हमें भेजे गए थे, इसलिए, Allah की मदद से, हमने इस कार्य में रुचि रखने वाली साइटों और अनुप्रयोगों पर उपयोग के लिए एक अनुभाग बनाया है। ताकि कोई भी अपने उपयोगकर्ताओं को बिना कोडिंग और कुछ क्लिक के साथ Rojat साइट के समान सेवाएं प्रदान कर सके।
    api.rojat.com पर Rojat का API सेवा अनुभाग


  9. Rojat.com साइट पर ब्लॉग अनुभाग जोड़ना

    Rojat.com की स्थापना की शुरुआत से ही, हमारा एक मुख्य लक्ष्य एक उपयोगी इस्लामी सूचना आधार बनाना है, लेकिन अभी तक हम ऐसा करने में सफल नहीं हुए हैं क्योंकि अधिकांश सामग्री दो भाषाओं में उपलब्ध है और हमने आज तक इस्लामी सामग्री का अनुवाद नहीं करने का प्रयास किया है और ज़रूर स्रोतों का प्रयोग करें। इसलिए, पहले हम इस कार्य के केंद्रों से सहयोग का अनुरोध करने का प्रयास करेंगे और यदि यह संभव नहीं है, तो हमें धीरे-धीरे सामग्री का अनुवाद करना होगा। बेशक, प्रिय उपयोगकर्ताओं, आप भी हमारी मदद कर सकते हैं, यदि आप इनमें से किसी एक केंद्र में सक्रिय हैं या यदि आप इन केंद्रों में किसी को जानते हैं, आप हमें इन संगठनों के प्रमुखों से जोड़ सकते हैं, सामग्री जोड़ने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए।


  10. Rojat.com वेबसाइट के डाउनलोड सेक्शन को अपडेट करना

    दुर्भाग्य से, पिछले दो वर्षों में, दुनिया भर में पैदा हुई कई समस्याओं के कारण, और निश्चित रूप से, हमारी निष्क्रियता के कारण, यह हिस्सा विकसित नहीं हुआ, लेकिन In sha' Allah, हम जल्द ही बेहतर बदलाव देखेंगे।



वेबसाइट Rojat.com

सच्चाई की तलाश करने वाले सभी मुसलमानों और लोगों के लिए

साइट Rojat rojat.com Rajat

Imam zaman (Ajal allahu ta'ala farajaho shareef)

doaa faraj

फिर से प्रकट होना

सभी मुसलमानों के लिए साइट Rojat

चौदह Infallibles

salawat

हदीस
क़ुरआन

पवित्र कुरान

क़ुरान

इस्लामिक कम्पास

नमाज़ का समय (अधान)

प्रार्थना टाइम्स

Azan

कैलेंडर

इस्लामी कम्पास

Allahu Akbar

मुसलमानों

दिन का शब्द

नैतिक उद्धरण

धार्मिक प्रश्न

डाउनलोड

डाउनलोड करना

डाउनलोड करें

मुक्त

मुफ़्त

आज़ाद

कृपया अपनी गणना विधि चुनें